Uncategorized

लखनऊ के इंदिरा नगर के घर में घुसे चोरों को मालिक ने दुबई से पकड़वाया

पुलिस के मुताबिक जब केयरटेकर घर पहुंचा तो चोरों को देखकर हैरान रह गया, उन्होंने चुपचाप आसपास के लोगों को जमा कर मकान की घेराबंदी कर दी इसी बीच चोरों को भनक लग गई और वे भागने लगे लेकिन भीड़ ने उनमें से दो चोरों को दबोच लिया।

लखनऊ के इंदिरा नगर स्थित मकान में चोरों ने घुसपैठ कर चोरी करने की कोशिश करी, लेकिन उन्होंने सपने में भी यह सोचा नहीं होगा कि दुबई में बैठा मकान मालिक उन पर नजर रख रहा है। गुरुवार रात चोर मकान को बंद समझकर अंदर कूदे और वहां पर सीसीटीवी कैमरा देखकर सावधान हो गए । चोरों ने कैमरे की वायरिंग काट दी और अलमारियां तोड़ने लगे।

इसी बीच दुबई में बैठे मकान मालिक के मोबाइल पर नोटिफिकेशन आया कि कैमरे की वायर काट दी गई है, तो उसने तुरंत ही पास में रहने वाले केयरटेकर को मौके पर भेजा केयर टेकर ने चोरों को वहां देखकर हल्ला मचा दिया। चोरों ने भागने की कोशिश की लेकिन भीड़ से बच नहीं पाए। दो चोरों को तत्काल पकड़ लिया गया और थाने ले जाया गया, जहां पूछताछ के दौरान उन्होंने चोरी करने की बात को कुबूल किया। उसके साथ ही उन्होंने अपने अन्य साथियों के नाम और पते भी बताएं । इसके चलते चोरों के अन्य साथी भी पुलिस की गिरफ्त में आ गए।

पुलिस के मुताबिक घटना तकरोही स्थित जगदीश्वर पुरम कॉलोनी की है। यहां पर रहने वाले मोहम्मद इश्तियाक सितंबर 2019 से दुबई में है उन्होंने यहां स्थित अपने घर की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगवा रखे हैं जिनका लिंक उनके मोबाइल फोन से जुड़ा हुआ है वह घर की हर गतिविधि को अपने मोबाइल पर देखते रहते हैं।

गुरुवार रात उनके मोबाइल पर सीसीटीवी कैमरे बंद होने का नोटिफिकेशन आया तो वह अचानक चौक गए उन्होंने तुरंत ही पास में रहने वाले केयरटेकर को फोन करके घर भेजा पुलिस के मुताबिक जब केयरटेकर घर पहुंचा तो चोरों को देखकर हैरान रह गया उन्होंने चुपचाप आसपास के लोगों को जमा कर मकान की घेराबंदी कर दी इसी बीच चोरों को भनक लग गई और वे भागने लगे लेकिन भीड़ ने उनमें से दो चोरों को दबोच लिया और पुलिस को सूचना दी इसके बाद उन चोरों ने अपने साथियों के नाम पते बताएं जो ने देर शाम पकड़ लिया गया

Tags

Related Articles

Close