Political

प्रदेश अपराधियों के चंगुल मे जकड़ गया है और सरकार बेबस है

प्रदेश अपराधियों के चंगुल मे जकड़ गया है और सरकार बेबस है

प्रदेश अपराधियों के चंगुल मे जकड़ गया है और सरकार बेबस और कमजोर साबित हो गयी है। सरकार के मुखिया आदित्यनाथ योगी जी नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दंे। उक्त मांग प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू ने

आज आजमगढ़ में आक्रोश मार्च के बाद आयोजित जनसभा में की।
उत्तर प्रदेश कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू ने कहा कि प्रदेश में महिलाओं के बिरुद्ध बढ़ रही हिंसा और दुष्कर्म की घटनाएं सरकार के मुँह पर तमाचा है। चारों तरफ हिंसक घटनाएं बढ़ रही हैं। सरकार और उसके प्रतिनिधि गलतबयानी कर रहे हैं। उन्नाव, शाहजहांपुर, कानपुर आदि जनपदों में महिलाओं और बच्चियों से बलात्कार व हत्या के आरोपियों को सरकारी संरक्षण उजागर हो गया है। सरकार बेशर्म हो गयी है और महिलाओं को सुरक्षा देने मे विफल साबित हुई है।
उन्होँने सरकार की नीतियों को आड़े हाथांे लेते हुए कहा कि चीनी मिल मालिकांे की गोद में योगी सरकार खेल रही है, इसलिये बीज, खाद, डीजल और बिजली का मूल्य बढ़ाने के बावजूद दो साल से गन्ने का मूल्य एक रुपया भी नहीं बढ़ाया, जबकि प्रदेश का गन्ना किसान मूल्य वृद्धि की उम्मीद मंे था। हजारों करोड़ गन्ना मूल्य मिलों पर बाकी है और किसान दर-दर की ठोकरें खा रहा है।
उन्होने कहा कि पिछले तीन दशक से गैर कांग्रेसी सरकारंे प्रदेश को बेरोजगारी और अराजकता ही दे पायी हंै। जब कांग्रेस पार्टी के साथी महिलाओं के सम्मान और सुरक्षा के लिये आन्दोलन करते हैं तो सरकार लाठी से पीटती है और फर्जी मुकदमें दर्ज कर जेल भेजती है यह सरकारी दमन का कुचक्र है जिसके माध्यम से वह जनहित के मुद्दों को दबाना चाहती है। कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश की महिलाओं की सुरक्षा बेहतर बनाने के लिये सड़क से सदन तक की लड़ाई शुरु की है और इसमें भरपूर जन समर्थन मिल रहा है।
जनसभा को प्रदेश कांग्रेस के महासचिव श्री विश्वविजय सिंह और सचिव शाहनवाज आलम सहित जिलाध्यक्ष श्री प्रवीण सिंह आदि वरिष्ठ कंाग्रेसजनों ने सम्बोधित किया। सभा के बाद एडीएम को ज्ञापन सौंपा गया। आक्रोश मार्च ब्रह्मस्थान, पाण्डेयपुर, सिब्ली कालेज, पहाड़पुर, मातबरगंज होते हुए कचेहरी पर समाप्त होकर सभा मे तब्दील हुई। मार्च और सभा में श्री पुनीत राय, श्री अन्शुमानी राय, श्री रविशंकर पाण्डेय, श्री दिनेश यादव, श्री तेजबहादुर यादव, श्रीमती रीता देवी, सविता राय, श्री दिनेश सरोज, श्री आशुतोष द्विवेदी, मोहम्मद नजम शमीम, श्री आशुतोष सिंह रजत, श्री प्रिन्स सिंह, श्री सऊद सौकत, श्री सन्तोष कटाई, श्री मुरारी राय, श्री पूरनमासी प्रजापति, श्री प्रदीप यादव आदि प्रमुख रुप से उपस्थित रहे।

Tags

Related Articles

Close