Political

बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा सियासी फेरबदल, BSP प्रदेश अध्यक्ष RJD में हुए शामिल

राज्य में हालात इस तरह बने हुए हैं कि प्रतिदिन राजनीतिक गतिविधियां बदल रही हैं और दल बदल का खेल अपने चरम पर है।

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान बढ़ता ही जा रहा है। गठबंधन और दलबदल का खेल शुरू हो चुका है। इसी कड़ी में चुनाव से ठीक पहले राज्य में बड़ा ही सियासी बदलाव हुआ। बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भरत बिंद ने अचानक अपनी पार्टी को छोड़कर राष्ट्रीय जनता दल में सदस्यता ले ली। राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष तेजस्वी यादव ने उन्हें स्वयं पार्टी की सदस्यता दिलाई इस बड़े बदलाव के कारण बसपा को बहुत बड़ा झटका लगा है।

इससे पहले बहुजन समाज पार्टी के 2 प्रदेश अध्यक्ष ब्रजकिशोर बिंद और महाबली सिंह कुशवाहा पार्टी पहले ही छोड़ चुके हैं। महाबली सिंह कुशवाहा जेडीयू से लोकसभा चुनाव लड़े थे और अभी काराकाट से सांसद हैं। जबकि ब्रजकिशोर बीजेपी में शामिल हुए थे और चैनपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं।

सूत्रों के मुताबिक भरत बिंद को पार्टी के सीट से टिकट नहीं मिलने की स्थिति में उन्होंने बसपा को छोड़ दिया। शनिवार को राष्ट्रीय जनता दल में शामिल होने पर भरत बिंद ने कहा कि युवा विरोधी नीतीश सरकार को हटाना उनका उद्देश्य है और वह एक नया बिहार की शुरुआत करना चाहते हैं, जिसके लिए उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल में सदस्यता ग्रहण की है। इस बार राष्ट्रीय लोक समता पार्टी और बसपा ने बिहार में गठबंधन किया है जिसके तहत लगभग 90 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है वहीं राष्ट्रीय लोक समता पार्टी 153 सीटों पर चुनावी मैदान में उतरेगी।

Related Articles

Back to top button