Sports

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की

भारतीय टीम अगर टेस्ट सीरीज का समापन जीत के साथ करना चाहती है तो उसे अपने प्लेइंग

इलेवन का चयन काफी संभलकर करना होगा, खास तौर पर तब जब एक बार फिर से कीवी टीम ने क्राइस्टचर्च में भारतीय टीम को घेरने का पूरा इंतजाम कर लिया है। क्राइस्टचर्च में पिच पर घास छोड़ी गई है जिस पर तेज गेंदबाज को मदद मिलने के पूरे आसार हैं ऐसे में पहले टेस्ट मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले इशांत शर्मा का दूसरे टेस्ट से बाहर होना भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय है। इशांत अनुभवी गेंदबाज हैं और दूसरे मैच में उनका ना होना टीम को खटक सकता है। इशांत की गैरमौजूदगी में टीम में तेज गेंदबाज उमेश यादव को शामिल किया जा सकता है।

अब टीम में ऑलराउंडर के तौर पर आर अश्विन रहेंगे या फिर रवींद्र जडेजा को मौका दिया जाएगा इस पर बहस छिड़ी है, लेकिन टीम के कोच रवि शास्त्री ने संकेत दिए हैं को दूसरे टेस्ट मैच में जडेजा को मौका दिया जा सकता है। हालांकि इस पर आखिरी फैसला शनिवार को मैच से पहले ही किया जाएगा। आर अश्विन ने पिछले मैच में 99 रन दिए थे और तीन सफलता अर्जित की थी और उन्होंने चार रन भी बनाए थे।

विकेटकीपर के तौर पर एक बार फिर से रिद्धिमान साहा ही जगह रिषभ पंत पर ही भरोसा जताया जाएगा और इस बात के संकेत कप्तान विराट कोहली ने भी दे दिए थे। पृथ्वी शॉ फिट हो चुके हैं और ओपनर की जिम्मेदारी मयंक अग्रवाल के साथ वही निभाएंगे। कयास ये लगाए जा रहे थे कि अगर शॉ फिट नहीं होते हैं तो शुभमन गिल को मौका दिया जा सकता है। यानी देखा जाए तो दूसरे मैच के लिए शायद दो बदलाव टीम में किए जाएं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हनुमा विहारी, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

 

Tags

Related Articles

Close