Political

राहुल गांधी ने देश में कोरोना के 20 लाख केस होने पर केंद्र सरकार पर किया तीखा हमला

17 जुलाई को किए गए उन्होंने अपने ट्वीट को भी इसमें जोड़ा जिसमें उन्होंने कोरोना संक्रमण के एक लाख का आंकड़ा पार हो जाने पर ट्वीट किया था।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट करके एक बार फिर केंद्र सरकार पर तीखा हमला किया। दरअसल भारत कोरोना संक्रमण के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद तीसरा सबसे अधिक संक्रमित देश बन गया है। भारत में कोरोनावायरस के लगभग 2 मिलियन से भी अधिक मामले अब तक रिपोर्ट किए गए। इस समय अमेरिका लगभग 50 लाख मामलों के साथ कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है और इसके बाद दूसरे नंबर पर 2.8 मिलियन मामलों के साथ ब्राज़ील है।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया:  20 लाख का आंकड़ा पार, गायब है मोदी सरकार।

17 जुलाई को किए गए उन्होंने अपने ट्वीट को भी इसमें जोड़ा जिसमें उन्होंने कोरोना संक्रमण के एक लाख का आंकड़ा पार हो जाने पर ट्वीट किया था।

जानकारी के लिए बता दें कि गुरुवार को 62088 नए केसों के साथ अब तक देश भर में कोरोनावायरस के 1 दिन में सबसे अधिक मामले सामने आए हैं।

कोरोना का डबलिंग रेट देश में 22.7 दिन है वहीं अमेरिका का डबलिंग रेट 60.2 दिन है और ब्राजील का 35.7 दिन। इसकी तुलना में भारत का डबलिंग रेट इन दोनों देशों से कहीं अधिक है। अगर कोरोनावायरस की रफ्तार इसी प्रकार रही तो भारत कोरोना से संक्रमित देशों में तालिका में नंबर एक पर  पहुंच जाएगा जो कि एक गंभीर चिंता का विषय है। डबलिंग रेट का आशय यह है कि कितने दिनों में कोरोनावायरस के केस डबल हो रहे हैं।

अब तक देश भर में 2.03 मिलियन केस हो चुके हैं जिनमें से 1.38 मिलियन संक्रमित ठीक हो चुके हैं, और 41585 संक्रमित व्यक्तियों की मौत हो चुकी है।

Related Articles

Back to top button