Life Style

ये अनूठे आभूषण बनाएँगे आपको आकर्षक, शादी समारोह में छाएगा आपका लुक

ये अनूठे आभूषण बनाएँगे आपको आकर्षक, शादी समारोह में छाएगा आपका लुक

लाइफ़स्टाइल डेस्क। शादियों का सीजन चल रहा है और इनमें सम्मिलित होने के लिए महिलाऐं अपने लुक को बेहतरीन दिखाना चाहती हैं। इसके लिए महिलाऐं अच्छा मेकअप और कपड़ों का चयन करने के साथ ही अच्छे गहनों या आभूषणों का भी चयन करना पसंद करती हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ अनूठे आभूषणों की जानकारी लेकर आए है जो कुछ हटकर है और आपको आकर्षक लुक देते हैं। तो आइये डालते है एक नजर इस तरह के आभूषण पर जो शादी समारोह में आपके लुक को आकर्षक बनाए।

मनके के आभूषण

जिस प्रकार हम अपने गले में मोतियों की माला पहनते है उसी प्रकार अपनी साधारण सी दिखने वाली वाली साड़ी पर इससे हार की तरह या कमर बंद की तरह पहनने से हम भीड़ में भी अलग नज़र आयेंगे।

बॉर्डर और बूटी के आभूषण

हम जिस बॉर्डर या बूटी लगी हुई साड़ी को पहनते है उसी बॉर्डर या बूटी से ही इस आभूषण को बनाया जा सकता है। इस तरह की बॉर्डर और बूटी के आभूषण पहनकर हम किसी भी साधारण से लेकर खास समारोह में पहन कर सभी का ध्यान अपनी और केन्द्रित कर सकते है।

* फूलो के आभूषण 

यह आभूषण दिखने बहुत आकर्षक लगते है इन्हें हम घर में होने वाले धार्मिक कार्यक्रमों में जैसे: हवन, मेहंदी, शादी की हल्दी, जमाष्ठामी आदि कार्यक्रमों में पहन सकते जिससे हम सबसे अलग ही नज़र आयेंगे।

गोटापत्ती के आभूषण

यह आभूषण इस समय बहुत अधिक चलन में है यह भारतीय पहनावे में पहन जाने वाली व मांगलिक कार्यक्रम जैसे: चाक पूजन, कुआ पूजन, जलवे आदि में विशेष तौर से पहनी जा सकती है।

Tags

Related Articles

Close