News & ViewsSports

महेंद्र सिंह धोनी इस बार 15 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अलग बने केंद्र शासित प्रदेश लेह में तिरंगा फहरा सकते हैं

इसबार 15 अगस्त(स्वतंत्रता दिवस) महेंद्र सिंह धोनी के लिए खास होने वाला है। लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धोनी इसबार 15 अगस्त को जम्मू कश्मीर से अलग बने केंद्र शासित प्रदेश लेह में तिरंगा फहरा सकते हैं। भारतीय सेना में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल धोनी वर्तमान में जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के खूरे में तैनात हैं। एमएस धोनी इस समय प्रादेशिक सेना (टेरिटोरियल आर्मी) के साथ हैं।

प्रादेशिक सेना(टेरिटोरियल आर्मी) दक्षिण कश्मीर क्षेत्र में तैनात है जहां 30 जुलाई को महेंद्र सिंह धोनी इसमें शामिल हुए थे।रक्षा सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि धोनी 10 अगस्त को अपनी रेजिमेंट के साथ लेह की यात्रा करने वाले हैं। सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘धोनी भारतीय सेना के एक ब्रांड एंबेसडर हैं। वह अपनी इकाई के सदस्यों को प्रेरित करने में लगे हुए हैं और अक्सर सैनिकों के साथ फुटबॉल और वालीबॉल खेल रहे हैं। वह कोर के साथ युद्ध प्रशिक्षण अभ्यास भी कर रहे हैं। वह 15 अगस्त तक घाटी में रहेंगे।’ हालांकि अधिकारी ने यह नहीं बताया कि धोनी 15 अगस्त को किस जगह पर तिरंगा फहराएंगे।

बता दें, केंद्र सरकार ने 15 अगस्त जम्मू-कश्मीर के प्रत्येक गांव में तिरंगा फहराने का कार्यक्रम शुरू किया है। राज्य में स्वतंत्रता दिवस(15 अगस्त) समारोह के हिस्से के रूप में कश्मीर के हर गांवों में तिरंगा फहराया जाएगा।

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद-370(Article 370) हटने के बाद राज्य के मौजूदा हालात के बीच जहां देश-विदेश के पर्यटक और अमरनाथ श्रद्धालु वापस जा चुके हैं, वहीं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और मानद लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धौनी कश्मीर के रक्षक बनकर अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। दक्षिण कश्मीर में तैनात धौनी जवानों का हौसला बढ़ाते भी नजर आ जाते हैं।

Tags

Related Articles

Close