Biz BuzzLife Style

Ek janpad ek utpaad yojna to offer help to new businesses, Read

एक जनपद एक उत्पाद (ओ0डी0ओ0पी0) योजना के अन्तर्गत चिकन/जरी-जरदोजी उत्पाद क्षेत्र में उद्योग, सेवा एवं व्यवसाय के लिए परियोजना/इकाई स्थापित करने हेतु ऋण आवेदन करने की अंतिम तिथि आगामी 16 अगस्त तक निर्धारित की गई है। इच्छुक व्यक्ति कार्यालय उपायुक्त उद्योग, जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केन्द्र, 8 कैण्ट रोड, कैसरबाग, लखनऊ से किसी भी कार्यदिवस में आवेदन पत्र प्राप्त एवं जमा कर सकते हैं।
उपायुक्त श्री पवन अग्रवाल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि ‘‘एक जनपद एक उत्पाद’’ योजना के अन्तर्गत चिकन/जरी-जरदोजी उत्पाद की विभिन्न विधाओं में कार्यरत अथवा कार्य करने के इच्छुक व्यक्तियों को वित्तीय सहायता उपलब्ध कराई जायेगी। इस सहायता योजना के तहत 25 लाख रुपये तक की परियोजना लागत की इकाइयों को 25 प्रतिशत अधिकत्म 6.25 लाख रुपये मार्जिन मनी उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई है। इसी प्रकार 25 लाख से अधिक एवं 50 लाख रुपये तक की इकाइयों हेतु 6.25 लाख रुपये अथवा लागत का 20 फीसदी जो भी अधिक हो मार्जिन मनी देय होगी। 50 लाख रुपये से अधिक एवं 150 लाख रुपये तक की कुल परियोजना लागत की इकाइयों को 10 लाख रुपये अथवा लागत का 10 प्रतिशत, जो भी अधिक को मार्जिन मनी प्रदान की जायेगी। इसके अलावा 150 लाख रुपये से अधिक की परियोजना लागत वाली इकाइयों को लागत का 10 प्रतिशत अथवा 20 लाख रुपये जो भी कम हो मार्जिन मनी के रूप में दिया जायेगा।
उपायुक्त ने बताया कि योजना का लाभ प्राप्त करने हेतु आवेदक की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए। शैक्षिक योग्यता की बाध्यता नहीं है। योजनान्तर्गत उद्योग, सेवा एवं व्यवसाय क्षेत्र में वि
Tags

Related Articles

Close