Share with your friends










Submit
Beauty Fusion

dia mirza gives tips for her signature dewy makeup know mor about makeup

दीया मिर्ज़ा फिल्म इंडस्ट्री की उन अदाकाराओं में से हैं जो नो-मेकअप लुक में भी उतनी ही सहज दिखती हैं जितनी की हेवी मेकअप में। इस एक्ट्रेस ने अक्सर अपने कमाल के अभिनय और शानदार फैशन से फैन्स को खुश किया है। इसके साथ ही दीया का मेकअप और लुक अक्सर चर्चा में रहता है।

दुनिया की सभी महिलाएं अपने मेकअप को जितना हो सके सिम्पल रखना चाहती हैं। अगर मेकअप अच्छे से न किया गया हो तो वह आपके चेहरे को ज़्यादा सफेद या गहरा बना देगा। यही वजह है कि कई लोग मेकअप से दूरी बना लेते हैं, लेकिन कई ऐसे भी हैं जो इसे सही तरीके से करना सीखते हैं। कुछ इस तरह का भी मेकअप होता है जो आपके हर लुक के साथ अच्छा लगता है।

अगर आप भी ऐसे ही मेकअप ट्यूटोरियल की तलाश में हैं तो दीया मिर्ज़ा ने हाल ही में समर मेकअप लुक के बेहद ज़रूरी टिप्स शेयर किए हैं। ये एक्ट्रेस अक्सर जिस लुक में नज़र आती हैं उसे करना बेहद आसान है और इसको करने के लिए आपको फैंसी प्रॉडक्ट्स की ज़रूरत भी नहीं पड़ेगी। अगर आपको भी दीया का सिगनेचर लुक पसंद है तो आपको सिर्फ ये टिप्स फोलो करने हैं।

– दीया जैसे क्लासिक लुक के लिए सबसे पहले आपको अपने बाल बन या पोनीटेल में बांधने होंगे। इसके बाद अपने चेहरे पर मेकअप से पहले प्राइमर लगाइए जिससे त्वचा फाउंडेशन को अच्छी तरह सोख ले।

– फिर लिक्विड फाउंडेशन को चेहरे पर लगाकर हल्के हाथ से फैला लें। इसको करते वक्त इस बात का ख्याल रखें कि ज़्यादा फाउंडेशन न लग जाए। इसके बाद चेहरे पर काले धब्बे या डार्क सर्कल्स को छिपाने के लिए कनसीलर लगाएं। इसके लिए एक बात का ध्यान रखना ज़रूरी है कि गाल, जॉलाइन, फोरहेड, आंखों के नीचे का हिस्सा, नाक की टिप और गले का हिस्सा एक रंग का दिखे और मेकअप बेस हर जगह एक तरह का दिखे।

इसके बाद इस लेयर को हल्के फाउंडेशन से सील कर दें और प्राइमर पाउडर लगा लें। ध्यान रखें कि आपका मेकअप लाइट रहे ताकि आपकी त्वचा सांस ले सके।

– इसके बाद आता है कॉनटोरिंग। अपने चेहरे के प्राकृतिक रूपरेखा को इससे हाइलाइट करें और एक स्पंज की मदद से चेहरे पर फैला लें।

– इसके बाद भौहें की बारी आती है। एक एंगल ब्रश की मदद से भौहों को सही शेप दें। दीया का कहना है कि वह एक बड़े ब्रश का उपयोग करती हैं ताकि उनकी भौहें का प्राकृतिक शेप आए और साथ ही वह मोटी और गहरी लगें।

नैचुरल शाइन स्टिक को अपनी आइलिड्स पर हल्के हाथों से लगा लें। इससे आपको पीची लुक मिल जाएगा और साथ ही सही मात्रा में शाइन भी मिलेगी। इसी स्टिक को आप ब्लश के लिए भी इस्तेमाल कर सकती हैं। वैसे तो ये मेकअप हर तरह के मौके के लिए अच्छा है लेकिन अगर आप इसमें मस्कारा लगा सकती हैं और पलकों को कर्ल भी कर सकती हैं। चेहरे पर ज़्यादा शाइन चाहिए तो शाइन क्रीम को आप अपने चीकबोन और ब्राओबोन पर भी लगा सकती हैं।

More share buttons
Share on Pinterest
Share with your friends










Submit
Tags

Related Articles

Close