Political

Chief Minister Yogi to meet party MPs today at Bharatiya Janata Party’s state headquarters

लखनऊ 21 सितम्बर 2019, भारतीय जनता पार्टी के राज्य मुख्यालय पर आज पार्टी के सांसदों की बैठक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल की

मौजूदगी में सम्पन्न हुई। इस अवसर पर संगठनात्मक विषयों पर चर्चा हुई साथ ही पार्टी के केन्द्रीय कार्यालय से वीडियों कान्फ्रेसिंग के माध्यम से माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी ने बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधियों का मार्गदर्शन किया और आगामी संगठनात्मक कार्यक्रमों के स्वरूप के विषय में विस्तार पूर्वक बताया। पार्टी मुख्यालय पर हुई बैठक में केन्द्रीयमंत्री डा. महेन्द्रनाथ पाण्डेय, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा. रमापतिराम त्रिपाठी सहित अन्य केन्द्रीय मंत्री पार्टी के लोकसभा के सांसद व राज्यसभा के सदस्यों सहित पार्टी पदाधिकारी उपस्थित रहे।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह ने बैठक के विषय में जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह व कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के सांसदों व प्रदेश पदाधिकारियों से संवाद किया और उनसे पूज्य बापू जी की 150वीं जयन्ती के अवसर पर देश भर में आयोजित होने वाली गांधी संकल्प यात्रा और 25 सितम्बर को प. दीनदयाल उपाध्याय जी की जयन्ती के  उपलक्ष्य में होने वाले कार्यक्रमों को अविस्मरणीय बनाने का आह्वान किया।
प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि वीडियों कान्फ्रेस के माध्यम से राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने लाल किले से ‘फिट इंडिया और ‘सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त भारत के निर्माण का आह्वान देशवासियों से किया है। पार्टी ने इस अभियान को सफल बनाने और बापू के आदर्शों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन किया है। बापू की 150वीं जयंती के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी देश भर में 02 अक्टूबर 2019 से 31 अक्टूबर 2019 तक ‘‘गांधी संकल्प यात्रा‘‘ का आयोजन कर रही है जिसके तहत समाज के सभी वर्गों तक जनसंपर्क, स्वच्छ भारत अभियान, जन-सभा, स्वदेशी हाट, प्रेस वार्ता और प्रभात फेरी जैसे कई कार्यक्रम होंगे। इन कार्यक्रमों में सभी सांसद, विधायक, एमएलसी, जिला अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय व प्रदेश पदाधिकारी शामिल होंगे। इन कार्यक्रमों का मुख्य उद्देश्य स्वदेश, स्वराज, स्वावलंबी, खादी और सादगी के सिद्धांतों को बढ़ावा देना है।
श्री शाह ने कहा कि 02 अक्टूबर 2019 को पार्टी पदाधिकारी और जन-प्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्रों में एक दौर का आयोजन करें और कम से कम दो किलोमीटर क्षेत्र को कवर करते हुए इसे प्लास्टिक मुक्त बनाएं। उन्होंने कहा कि सामाजिक बुराइयों और कुरीतियों के बिना काम का धन, विवेकरहित खुशी, बिना चरित्र के ज्ञान, नैतिकता के बिना व्यापार, त्याग के बिना धर्म, मानवता के बिना विज्ञान और सिद्धांत के बिना राजनीति के दूषणों को मुक्त करते हुए पूज्य बापू की स्मृति एवं उनके सिद्धांतों को शाश्वत बनाना है। यह हम सबका एक कार्यकर्ता के नाते और भारत का नागरिक होने के नाते दायित्व होना चाहिए।
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने वीडियों कान्फ्रेसिंग के जरिए बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी गाँधी संकल्प यात्रा की शुरुआत 02 अक्टूबर 2019 को बापू की समाधि पर श्रद्धांजलि देकर करेंगे। हर जन-प्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्रों में 15 दिन की पदयात्रा के कार्यक्रम करें और स्वच्छता, खादी, सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति और वृक्षारोपण आदि कार्यक्रमों के जरिये महात्मा गाँधी के सिद्धांतों को गांव-गांव मंे जन-जन तक पहुंचाएं। गाँवों में देश के नवनिर्माण के प्रति समर्पित देशभक्तों की टोली खड़ी करें जो देश के लिए कुछ न कुछ संकल्प लें। उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों से अपील करते हुए कहा कि जिस विधान सभा अथवा लोक सभा में भारतीय जनता पार्टी का प्रतिनिधित्व नहीं है, उन क्षेत्रों में भी ये कार्यक्रम उतने ही अच्छे तरीके से होना चाहिए जितने कि भाजपा के जनप्रतिनिधित्व वाले क्षेत्र में संपन्न हों। इसके अतिरिक्त स्कूल, कॉलेजों में गांधीजी के ऊपर प्रतियोगिताएं, ‘बापू की कहानी, मशहूर हस्तियों की जुबानी, गाँधीवादी वार्ता, खादी महोत्सव जैसे प्रतियोगिताएं भी आयोजित किए जाए।
श्री शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के सपनों को साकार करते हुए बापू के आदर्शों एवं सिद्धांतों को जमीन पर उतारने के लिए कटिबद्ध है। प्रधानमंत्री जी ने समग्र विश्व को पर्यावरण को संरक्षित करने का रास्ता दिखाया है, हमें भी स्वच्छता के संस्कार, अहिंसा, स्वदेशी, स्वराज, सादगी को घर-घर पहुंचाने के भाजपा की केंद्र सरकार एवं राज्य सरकारों द्वारा किये जा रहे लोगों के कल्याण की योजनाओं को भी जन-जन तक पहुंचाना है।
श्री शाह ने कहा कि हम पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जन्म जयंती के उपलक्ष्य में हर वर्ष की भांति इस बार भी 25 सितंबर को देश भर में बूथ कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। हमें इस बार इस दिन का उपयोग सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति और इसके बारे में जनजागरण के लिए करना है। उन्होंने कहा कि धारा 370 के उन्मूलन की जानकारी देश के जन-जन तक पहुंचाने के लिए और इस बदले हुए परिपेक्ष्य में देश के प्रत्येक नागरिक को जम्मू-कश्मीर की जनता के प्रति अपने उत्तरदायित्वों का बोध कराने हेतु भारतीय जनता पार्टी पूरे देश में व्यापक जनसंपर्क एवं जनजागरण अभियान आयोजित कर रही है। इसके तहत पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी, नेता, जन-प्रतिनिधि लगातार प्रसिद्ध हस्तियों से मुलाकात कर रहे हैं, अलग-अलग जगहों पर कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं और देश को इस उपलब्धि के बारे में अवगत कराया जा रहा है। हमें इस कार्यक्रम को दिल से करते हुए सफल बनाना है।

Tags

Related Articles

Close